Movies & Web Series

Web Series Kaise Download Karen | कोई भी वेब सीरीज फ्री में कैसे डाउनलोड करें।

अगर आप भी फिल्में और वेब सीरीज देखने के शौकीन हैं । आप रोजाना फिल्में या वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं या फिर वीकेंड के दिनों में देखते हैं। लेकिन आपको इन्हे देखने में परेशानी होती हैं। आपके पास सब्स्क्रिप्शन भी नहीं हैं।

तो हम आपको कुछ ऐसी ऐप के बारें में बता रहे हैं। जिसके जरिए आप फ्री में वेब सीरीज या फ़िल्मे देख सकते हैं।

अगर आप जानना चाहते हैं तो इस जानकारी को अंत तक पूरा पढ़ें। यहाँ पर हम आपको बताने वाले हैं कि web series kaise download karen वेब सीरीज कैसे डाउनलोड करे। वेब सीरीज कैसे देखे web series kaise dekhe

वेब सीरीज कैसे देखे Web Series Kaise Download Karen

तुबी Tubi TV

इस ऐप के बारें में बहुत कम यूजर्स जानते हैं। अगर आप फ्री में मूवी, वेब सीरीज देखना चाहते हैं तो यह ऐप काफी अच्छा हैं। इस ऐप पर यूजर्स बॉलीवुड फिल्में वेब सीरीज से लेकर हॉलिवुड फ़िल्मे वेब सीरीज तक देख सकते हैं।

इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आप tubi tv app को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो।

प्लेक्स Plex Tv

Plex Tv भी tubi tv की तरह एक फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म हैं। जहां पर यूजर्स अलग अलग प्रकार की फिल्में , वेब सीरीज , टीवी शोज फ्री में देख सकते हैं।

यही नहीं यूजर्स इस यूजर्स इस प्लेटफ़ॉर्म पर 200 से अधिक चेनल फ्री में देख सकते हैं। इस ऐप पर यूजर्स हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषाओ में कंटेन्ट देख सकते हैं।

अगर कोई यूजर्स Plex Tv प्लेटफ़ॉर्म का इस्तेमाल करना चाहता हैँ तो वे ऐप और वेबसाइट दोनों ही तरीकों से प्लेटफ़ॉर्म का इस्तेमाल कर सकते हैं।

लैपटॉप या पीसी पर Plex Tv का इस्तेमाल करने के लिए www.plex.tv/ वेबसाइट का विजिट करें।

मोबाइल में Plex Tv का इस्तेमाल करने के लिए ऐप का इस्तेमाल करें। ऐप का इस्तेमाल करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Plex Tv सर्च करें।

यहाँ पर आपको Plex: Stream Movies& TV ऐप दिखाई देगी जिसे आप इंस्टाल करके डाउनलोड कर सकते हैं। उसके बाद फ्री में वेब सीरीज, फ़िल्मे देख सकते हैं।

Voovi App

Voovi App पर ज्यादातर हिन्दी की वेब सीरीज मिलती हैं। अगर आप हिन्दी की वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं तो आप इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहाँ पर आपको हिन्दी की एक से बढ़कर एक वेब सीरीज देखने को मिलेगी। ऐप पर यूजर्स हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषाओ में कंटेन्ट देख सकते हैं।

इस ऐप को यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Mzaalo

Mzaalo भी एक फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म हैं। जहां पर यूजर्स फ्री में अलग अलग प्रकार की वेब सीरीज, मूवीज, देख सकते हैं। यही नहीं यहाँ पर यूजर्स को विडीज देखने के रिवार्ड भी मिलते हैं। ताकि यूजर्स ऐप पर ज्यादा से ज्यादा समय बिता सकें।

ऐप पर यूजर्स हिन्दी और अंग्रेजी भाषाओ के अलावा राज्यों की दूसरी रिजिनल भाषाओ में भी कंटेन्ट देख सकते हैं।

वैसे तो यह ऐप फ्री हैं लेकिन आप इसका पैड प्लान भी ले सकते हैं। जहां पर आपको एक्स्ट्रा फीचर्स मिलते हैं।

यूजर्स इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके इंस्टाल कर सकते हैं।

Cineprime – Webseries & movies

इस ऐप पर यूजर्स वेब सीरीज और फिल्में देख सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप के 50 हजार से अधिक यूजर्स हैं। इसलिए कहा जा सकता हैं कि ये ऐप सही हैं।

Cineprime ऐप पर यूजर्स हिंदी , अंग्रेजी भाषा के अलावा तमिल और तेलगु जैसी भाषाओँ में भी कंटेन्ट का मजा ले सकते हैं।

ऐप का इस्तेमाल करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Cineprime – Webseries & movies सर्च करें। जो ऐप सबसे ऊपर दिखाई देगी उसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।

इन्हे भी जरूर देखें।

Yupp TV

Yupp TV एक ऑनलाइन टीवी प्लेटफ़ॉर्म हैं। इस प्लेटफ़ॉर्म पर यूजर्स 200 से अधिक टीवी चेनल एक ही प्लेटफ़ॉर्म पर देख सकते हैं। जैसे कि Times Now, Aaj Tak, Republic TV, NDTV India, Tez News, MTV India

अगर आप क्रिकेट के फैन हैं तो आप इस ऐप पर क्रिकेट मैच की हाईलाइट भी देख सकते हैं।

टीवी चेनल के अलावा यूजर्स इस ऐप पर बॉलीवुड , हॉलीवूड फिल्में और कॉमेडी वीडियो भी देख सकते हैं।

Yupp TV ऐप पर यूजर्स हिन्दी अंग्रेजी भाषा के अलावा राज्यों की दूसरी रिजिनल भाषाओ में भी कंटेन्ट देख सकते हैं।

Yupp TV ऐप की शुरुआत साल 2010 में हुई थी। गूगल प्ले स्टोर पर ऐप के यूजर्स 1 करोड़ से अधिक हैं। यह ऐप Android और IOS दोनों यूजर्स के लिए पर उपलब्ध है। जिसे आप अपने मोबाइल में इंस्टाल करके इस्तेमाल कर सकते हैं।

Picasso

Picasso एक ऐसी ऐप हैं जहां पर आप Netflix, Amazon Prime Video पर रिलीज होने वाली ज्यादातर वेब सीरीज और फ़िल्मे फ्री में देख सकते हैं।

इस ऐप के जरिए जब आप किसी भी प्रकार की वेब सीरीज या फिल्में देखते हैं तो आपको ऐड देखने को मिलते हैं। ऐड देखने के बाद ही आप फ्री में कंटेन्ट देख सकते हैं।

इस ऐप के बारें में बहुत कम यूजर्स जानते हैं। जानते हैं।

इस ऐप का इस्तेमाल करना खतरनाक भी हैं इससे आपके मोबाइल की सुरक्षा को भी खतरा हो सकता हैं। इसलिए इस ऐप का इस्तेमाल बड़ी ही सावधानी से करें। जब आपको इस ऐप का इस्तेमाल न करना हो तब आप इसे unstall भी कर सकते हैं।

Web Series Kaise Download Karen से जुए हुए कुछ सवाल जवाब

Ques 1: Panchayat Web Series Kaise Dekhe

पंचायत वेब सीरीज की कहानी एक शहर के लड़के अभिषेक त्रिपाठी (जितेंद्र कुमार) पर आधारती हैं। जो पेशे से एक इंजीनियर हैं।  लेकिन उसे ग्राम पंचायत में सचिव के तौर पर नौकरी मिलती हैं। वो भी मात्र 20 हजार महीने की सेलरी के साथ 

अभिषेक त्रिपाठी इस नौकरी को करना तो नहीं चाहता हैं लेकिन उसे मजबूरी में इस नौकरी को करना पड़ता हैं। इसे बात को लेकर सीरीज में कहानी आगे बढ़ती है । 

ये वेब सीरीज भी काफी मजेदार है। जिसे देखकर आप बोर नहीं होते हैं। 

इसलिए अगर आप जानना चाहते हैं कि Panchayat Web Series Kaise Dekhe तो आप इस तरीके से डाउनलोड करके वेब सीरीज को देख सकते हैं।

अगर आप इस वेब सीरीज को देखना चाहते हैं तो आप इस वेब सीरीज को ऐमज़ान प्राइम पर देख सकते हैं।  जिसके लिए आपके पास सब्स्क्रिप्शन होना चाहिए।  

लेकिन अगर आपके पास सब्स्क्रिप्शन नहीं हैं तो आई इस वेब सीरीज को नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके देख सकते हैं। 

Ques 2 : Rangbaaz Web Series Kaise Download Kare/ Rangbaaz Web Series kaise dekhe

‘रंगबाज: डर की राजनीति’ वेब सीरीज को Zee5 ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म अप लांच किया गया हैं। इस वेब सीरीज में 6 एपिसोड हैं।

वेब सीरीज की कहानी बिहार की राजनीति पर आधारती हैं। जिसमें बिहार के नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन, लालू यादव और नितीश कुमार के किरदारों को दिखाया गया हैं। सीरीज की कहानी काफी रोमांचक हैं। अगर आप वेब सीरीज देखने को शौकीन हैं तो आपको ये वेब सीरीज भी जरूर देखनी चाहिए।

Rangbaaz वेब सीरीज को यूजर्स Zee5 ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर देख सकते हैं। जिसके लिए आपको ऐप का सब्स्क्रिप्शन लेना होगा।

लेकिन अगर आप इसे फ्री में देखना चाहते हैं तो आप इस वेब सीरीज को filmyzilla वेबसाइट से फ्री में डाउनलोड करके देख सकते हैं।

Filmyzilla वेबसाइट से डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट ओपन करके सर्च बॉक्स में Rangbaaz टाइप करके सर्च करें। इस प्रकार आप इस वेबसाइट के जरिए वेब सीरीज को डाउनलोड कर सकते हैं।

इसलिए अगर आप पूछ रहे थे कि Rangbaaz Web Series Kaise Download Kare/ Rangbaaz Web Series kaise dekhe तो आप इस तरीके से डाउनलोड करके फ्री में वेब सीरीज को देख सकते हैं।

Ques 3 : मिर्जापुर वेब सीरीज कैसे डाउनलोड करें Mirzapur Web Series Kaise Download Kare

मिर्जापुर वेब सीरीज हिन्दी की एक बहुत ही पोपुलर वेब सीरीज हैं। जिसमेंपंकज त्रिपाठी, अली फजल, दिव्येंदु शर्मा, विक्रांत मैसी मुख्य किरदार में हैं।

इस सीरीज में उत्तर प्रदेश के के शहर मिर्जापुर से कहानी ली गई हैं। जो एक बड़ा शहर होने के बावजूद भी कस्बा नजर आता हैं।

वेब सीरीज में आपको राजनीति , गेंगवार, मर्डर, की भरमार हैं। अगर आपको लड़ाई वाले फिलें देखना पसंद हैं तो आपको यह वेब सीरीज भी पसंद आएगी। अगर आप जानना चाहते हैं कि mirzapur web series kaise dekhe/ Mirzapur Web Series Kaise Download Kare

तो आपको इस वेब सीरीज को देखने के लिए ऐमज़ान प्राइम का सब्स्क्रिप्शन लेना होगा। लेकिन अगर आप फ्री में इस वेब सीरीज को देखना चाहते हैं तो आप इसे www.filmyzilla.gr.com, www.ofilmyzilla.com.vc,
www.afilmywap.com.im वेबसाइट से फ्री में डाउनलोड करके भी देख सकते हैं।

Ques 4 : Farzi Web Series Kaise Download Kare / Farzi Web series Kaise Dekhe

शाहिद कपूर ने फर्जी’ वेब सीरीज से ओटीटी पर अपना डेब्यू किया हैं। इस वेब सीरीज में वह लीड रोल में नजर आ रहे हैं।

फिल्म में दिखाया गया है कि सनी ( शाहिद कपूर) को उसका पिता छोड़ देता हैं। उसके बाद सनी का नाना उसे अपनाकर बड़ा करता हैं। सनी के दिल और दुनिया में इस दुनिया के ख‍िलाफ नफरत भारी हुई हैं। इसी नफरत को लेकर वह बड़ा होता हैं।

फिल्म में सनी का साथ उसका एक दोस्त फिरोज (भुवन अरोड़ा) देता हैं।

सनी के नाना का प्रिंटिंग का बिजनेस होता हैं। जो बंद होने की कगार पर हैं। इस बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए सनी फर्जी नोट्स की प्रिंटिंग शुरू कर देता हैं। यही से सीरीज की कहानी आगे बढ़ती हैं। जिसके बारें में जानने के लिए आपको पूरी वेब सीरीज देखनी होगी।

अगर आप सोच रहे है कि इस मजेदार Farzi Web Series Kaise Download Kare / Farzi Web series Kaise Dekhe तो आप वेब सीरीज को ऐमज़ान प्राइम पर देख सकते हैं। लेकिन आपके पास सब्स्क्रिप्शन होना चाहिए।

Ques 5 : Apharan Season 2 Free Me Kaise Dekhe

अगर आप Apharan वेब सीरीज का सीजन 1 देख चुके हैं तो अब आप Apharan Season 2 देखने के लिए बेचे हैं।

Apharan web Series किडनैपिंग एक्सपर्ट पुलिस रुद्र श्रीवास्तव (अरुणोदय सिंह) सिंह पर आधारित हैं। जिसमें एक्शन का भरपूर मसाला हैं। इस फिल्म में काफी अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया गया हैं। लेकिन एकता कपूर की पहचान इसी से हैं। ये वेब सीरीज पूरी तरह से एडल्ट लोगों के लिए हैं। अगर आप अभी बच्चे हैं तो इसे देखने से बचें।

इस वेब सीरीज को देखने के इच्छुक अगर सोच रहे हैं कि Apharan Season 2 Free Me Kaise Dekhe, तो हम आपको बता रहे हैं कि आप इस सीरीज को Voot Select ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर आसानी से देख सकते हैं।

अगर आप Apharan वेब सीरीज के दोनों सीजन फ्री में देखना चाहते हैं तो आप जियो सिनेमा ऐप पर फ्री में देख सकते हैं वो भी हाई क्वालिटी में। जियो सिनेमा का subscription जियो के रिचार्ज के साथ फ्री में मिलता हैं।  

आप चाहो तो लिंक नीचे दिए डाउनलोड के बटन पर क्लिक करके वेब सीरीज को डाउनलोड करके भी देख सकते हैं।

निष्कर्ष- Web Series Kaise Download Karen

आपको यह जानकारी कैसी लगी हैं हमें कमेन्ट करके जरूर बताएं। इस जानकारी को उन लोगों के साथ भी जरूर शेयर करें। जो फ़िल्मे और वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं। यहाँ पर हमने आपको बताया हैं कि फ्री मे वेब सीरीज कैसे देखे Free me Web Series Kaise Download Karen

इस जानकारी को लेकर अगर आपका किसी प्रकार का कोई सवाल हैं तो आप कमेन्ट करके पूछ सकते हैं। धन्यवाद

sharukh khan

मेरा नाम शाहरुख खान हैं। में पेशे से ब्लॉगर , कंटेन्ट राइटर और डिजिटल मार्केटर हूँ। मुझे टेक्नोलॉजी क्षेत्र के बारें में अच्छी समझ हैं इसलिए में tech be smart प्लेटफ़ॉर्म के जरिए आसान से आसान भाषा में दूसरे यूजर की समझने की कोशिश करता हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button