Movies & Web Series

Free me Web Series Kaise Dekhe | फ्री में कोई भी वेब सीरीज कैसे देखें।

अगर आप भी वीकेंड पर फिल्मे देखना वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं। तो आपको ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर भरपूर कंटेन्ट मिल जाएगा। लेकिन उसके लिए आपके पास ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म का सब्स्क्रिप्शन होना चाहिए।

लेकिन अगर आपके पास सुबसक्रिप्शन नहीं हैं तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं हैं। हम आपको कुछ ऐसे टिप्स एंड ट्रिक्स बता रहे हैं। जिसके जरिए आप एक से बढ़कर एक वेब सीरीज फ्री में देख सकते हैं।

अगर आप फ्री में वेब सीरीज देखना चाहते हैं तो इस जानकारी को पूरा पढ़ें। यहाँ पर हम आपको बताने वाले हैं कि Free me Web Series Kaise Dekhe

जब ऑनलाइन मूवी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म (OTT) की बात आती है तो सबसे पहले लोगों के दिमाग में नेटफलिक्स ऐमज़ान प्राइम ही आते हैं। लेकिन इन दोनों प्लेटफ़ॉर्म का इस्तेमाल आप तभी कर सकते हैं जब आपके पास इनका सब्स्क्रिप्शन होगा।

लेकिन इंटरनेट पर ऐसे भी बहुत से प्लेटफ़ॉर्म हैं। जिसके जरिए आप फ्री में टीवी शोज , वेब सीरीज, फिल्में इत्यादि का मजा ले सकते हैं। वो भी बिल्कुल फ्री
यकीन नहीं हो रहा तो यहां खुद ही देख लें…

वेब सीरीज कैसे देखे Free me Web Series Kaise Dekhe

एमएक्स प्लेयर

पहले आप MX Player एक ऑफलाइन वीडियो प्लेयर ऐप था। जिसके जरिए यूजर
अपने मोबाइल में मौजूद वीडियो अलग अलग व्यू में देख सकते थे। जिसके कारण MX Player प्लेटफ़ॉर्म का यूजर काफी अच्छा था।

इसी का फायदा MX Player ने उठाया। उसने अपने प्लेटफ़ॉर्म को ही एक ओटीटी प्लेटफॉर्म में कन्वर्ट कर दिया।

MX Player पर कोई भी यूजर फ्री में ही अलग अलग प्रकार की वेब सीरीज देख सकते हैं। इस प्लेटफ़ॉर्म को ज्यादा पॉपुलरटीटी ‘आश्रम’ वेब सीरीज से मिली। MX Player पर एक-दो नहीं बल्कि 12 भाषाओं में कंटेंट उपलब्ध है।

आज की डेट में MX Player के 1 बिलियन से अधिक यूजर हैं। और इस प्लेटफ़ॉर्म पर लगभग 2 लाख घंटे का कंटेन्ट 12 अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध है।

यूजर MX Player पर वुल्फ ऑफ द वॉल स्ट्रीट, नॉक नॉक और 24 ऑवर्स टू लिव, आश्रम, भौकाल, इंदोरी इश्क , रक्तांचल, केम्पस डायरी जैसी वेब सीरीज आसानी से देख सकते हैं।

फ्री सब्स्क्रिप्शन में बस आपको वेब सीरीज के बीच बीच में कुछ ऐड दिखाए जाते हैं। लेकिन अगर आप MX Player का पैड सब्स्क्रिप्शन लेते हो तो आपको ऐड देखने की परेशानी नहीं होगी।

वूट सिलेक्ट

Voot प्लेटफ़ॉर्म Viacom18 कंपनी का हिस्सा हैं जिसके मालिक मुकेश अंबानी हैं। Voot एक फ्री ओटीपी प्लेटफ़ॉर्म बन चुका हैं। Voot को ज्यादा पॉपुलरटी कलर्स शोज और एमटीवी शोज से मिली हैं। जैसे कि रोडीज राइजिंग , बिग बॉस , स्प्लिट्सविला

इसके अलावा यूजर voot ऐप पर Asur, It’s Not That Simple, Marzi, The Raikar Case, Crackdown,. Apaharan 2, Time Out जैसी वेब सीरीज भी देख सकते हैं।
voot ऐप पर यूजर्स के लिए फ्री और पैड प्लान दोनों ही उपलब्ध हैं। अगर आप पैड प्लान नहीं ले सकते हैं तो आप फ्री में भी बहुत कुछ देख सकते हो।

Disney Plus Hotstar

Hotstar की शुरुआत 2015 में हुई थी। इस ऐप को पहले केवल स्पोर्ट्स के लिए शुरू किया गया हैं। जहां पर यूजर फ्री में लाइव क्रिकेट मेच , लाइव फूटबाल मेच , इत्यादि का मजा ले सकते थे। वो भी फ्री में।

लेकिन फिर समय बदल Hotstar ने भी खुद को अपडेट कर दिया। Hotstar अब एक ऐसा ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म बन चुका हैं। जहां पर यूजर के लिए देखने के लिए कंटेन्ट की भरमार हैं। यूजर इस प्लेटफ़ॉर्म पर स्पोर्ट्स के अलावा इंडियन टीवी शोज , बॉलीवुड मूवीज , हॉलिवुड मूवीज , वेब सीरीज , शॉर्ट्स फ़िल्मे , टॉक शोज अवार्ड्स शोज इत्यादि प्रकार का कंटेन्ट देख सकते हैं।

Hotstar पर ये कंटेन्ट हिन्दी अंग्रेजी के अलावा तमिल , तेलगु , मलयालम , बंगाली , मराठी , कन्नड, उडिया , जेपनीज , कोरियन भाषा में उपलब्ध हैं। आप जिस भी भाषा को पसंद करते हैं उसी भाषा में आप कंटेन्ट देख सकते हैं।

Sony LIV

SonyLIV ऐप को Sony Network कंपनी ने शुरू किया था। Sony Network इंडियन टीवी चेनलों की एक बड़ी कंपनी हैं। जिसके आपने टीवी पर अलग अलग चेनल देखे होंगे जैसे कि Sony Entertainment, Sony SAB, Sony Pal, Sony Kal, Sony Max, Sony Sports इत्यादि।

लेकिन समय के साथ बदलाव को देखते हुए Sony ने भी अपने यूजर्स के लिए Sony Liv ऐप को लांच किया था।

अगर आप सोनी टीवी के चेनल देखते हैं तो अब आप उन सोनी के सभी चेनलों के शोज केवल एक ही प्लेटफ़ॉर्म पर देख सकते हैं। Sony Liv App

Sony Liv App पर यूजर्स हिन्दी इंग्लिश के अलावा कन्नड़,तेलुगु, मलयालम, मराठी और बंगाली जैसी भाषाओ में भी कंटेन्ट देख सकते हैं।

इस ऐप पर यूजर जर्सी , गोलमाल, और खट्टा मीठा ,,. Scam 1992: The Harshad Mehta Story, Rama Banam, College Romance, Maharani, Piku, 23. Girls Hostel जैसी पोपुलर फिलें देख सकते हैं।

यही नहीं आप इंडियन टीवी सिनेमा के हिट शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा, गुड नाइट इंडिया, और कौन बनेगा करोड़पति भी देख सकते हैं।

Sony Liv App का इस्तेमाल यूजर फ्री और पैड दोनों तरीकों से कर सकते हैं।

जियो सिनेमा

Jio Cinema ऐप भी Viacom18 ने ही बनाया हैं। जियो सिनेमा ऐप पर यूजर्स फ्री में बॉलीवुड फिल्में, हॉलिवुड फ़िल्मे वेब सीरीज और टीवी सीरियल्स देख सकते हैं।

अगर आप जियो यूजर हैं तो आप इस ऐप का इस्तेमाल फ्री में कर सकते हैं। यूजर्स इस ऐप पर हिन्दी के अलावा दूसरी भाषाओ में भी कंटेन्ट देख सकता हैं। जैसे कि तमिल, कन्नड़, मराठी, तेलुगु, बंगाली, गुजराती, भोजपुरी, मलयालम और पंजाबी

Zee5

Zee5 भी एक ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म हैं। इस ऐप पर यूजर्स 12 भाषाओ में अलग अलग प्रकार के कंटेन्ट देख सकते हैं। जैसे कि बॉलीवुड हॉलिवुड फ़िल्मे , टीवी शोज, म्यूजिक
Zee5 प्लेटफ़ॉर्म पर यूजर के लिए लगभग 2 लाख घंटे का कंटेन्ट उपलब्ध हैं।

ऐप पर यूजर्स के लिए फ्री कंटेन्ट और पैड कंटेन्ट दोनों प्रकार का ही कंटेन्ट उपलब्ध हैं। यही नहीं Zee5 यूजर्स ALTBalaji’s का कंटेंट भी फ्री में देख सकते हैँ।

Zee5 ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर यूजर्स Gadar 2, Haddi, Vedha, Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan, Fast X, Bullet Train , A Flying Jatt, Ra One और Wanted जैसी बड़ी फिलें भी आसानी से देख सकते हैं।

इसके अलावा टीवी शो Jodhaa Akbar, Bhabhiji Ghar par hai और Pavitra Rishta को फ्री में स्ट्रीम कर सकते हैं।

Vi Movies and TV

इस ऐप को Vodafone Idea (VI) ने अपने यूजर्स के लिए बनाया हैं। इस प्लेटफ़ॉर्म के जरिए यूजर्स फ्री में मूवीज ,टीवी शोज आसानी से देख सकते हैं। Vi प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को फ्री में प्रीमियम ओटीटी कंटेंट जैसे Zee5, Atrangi, Discovery, शेमारो, हंगामा, यूप टीवी, पॉकेट फिल्म का का एक्सेस मिलेगा।

अमेजॉन मिनी टीवी

Amazon Mini TV ऐमज़ान के द्वारा शुरू किया गया एक फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म हैं। इस प्लेटफ़ॉर्म पर यूजर्स कॉमेडी, हॉरर, एक्शन, थ्रिलर जैसी हॉलिवुड बॉलीवुड फिलें , वेब सीरीज आसानी से देख सकते हैं वो भी फ्री में

अगर आप ऐमज़ान मिनी टीवी का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप ऐमज़ान शॉपिंग ऐप के जरिए इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहाँ पर यूजर्स फ्री में वेब सीरीज देख सकते हैं। वो अभी अलग अलग भाषाओ में

Samsung TV Plus

Samsung TV Plus एक वीडियो ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म हैं। जिसे स्पेशल तौर पर Samsung ने अपने यूजर्स के लिए तैयार किया हैं। फिर चाहे यूजर्स स्मार्ट टीवी हो, फोन हो या टैबलेट हो। Samsung TV Plus Samsung यूजर्स के लिए एक फ्री लाइव टीवी सर्विस हैं।

गूगल प्ले स्टोर पर इस प्लेटफ़ॉर्म के 50 मिलियन से अधिक यूजर्स हैं।

sharukh khan

मेरा नाम शाहरुख खान हैं। में पेशे से ब्लॉगर , कंटेन्ट राइटर और डिजिटल मार्केटर हूँ। मुझे टेक्नोलॉजी क्षेत्र के बारें में अच्छी समझ हैं इसलिए में tech be smart प्लेटफ़ॉर्म के जरिए आसान से आसान भाषा में दूसरे यूजर की समझने की कोशिश करता हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button