Movies & Web Series

Amazon prime subscription kaise le | फ्री में Amazon prime की Membership कैसे लें।

अगर आप ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर नई नई वेब सीरीज और फिल्में देखते हैं तो आपने Amazon Prime Plan या फिर नेटफलिक्स का सब्स्क्रिप्शन जरूर लिया होगा।

जिसके लिए आपको हर महीने पैसे खर्च करने पड़ते हैं। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपको Amazon Prime Plan का सब्स्क्रिप्शन लेने के लिए पैसे न खर्च करने पड़े तो हम आपको कुछ तरीके बता रहे हैं।

अगर आप इन तरीकों के बारें में जानना चाहते हैं तो इस जानकारी को पूरा पढ़ें। यहाँ पर हम आपको बताने वाले हैं कि Free me Amazon Prime Subscription Kaise Le, Amazon Prime Membership Kaise Le

Amazon Prime Membership क्या है?

Amazon.com एक अमेरिका की ईकोमर्स कंपनी हैं। जो पूरी दुनिया में काम करती हैं।

Amazon इंडिया में Amazon.in प्लेटफ़ॉर्म के जरिए आपका बिजनेस करती हैं। Amazon Prime भी Amazon का एक ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म हैं।

जहां पर यूजर्स अलग अलग प्रकार का वीडियो कंटेन्ट देख सकते हैं। जैसे कि फिल्म, टीवी शो, म्यूजिक और वेबसीरीज, स्पोर्ट्स वीडियो इत्यादि।

यूजर्स इस कंटेन्ट को अपने स्मार्टफोन , टैबलेट, स्मार्ट टीवी या फिर लैपटॉप के जरिए कहीं पर भी रहकर देख सकते हैं।

Amazon Prime पर यूजर्स को कंटेन्ट ढूँढने में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। इसलिए वहाँ पर कंटेन्ट के हिसाब से अलग केटेगीरी बनाई गई हैं।

यहाँ पर हिन्दी अंग्रेजी भाषा के अलावा और भी दूसरी भाषाओ में कंटेन्ट उपलब्ध हैं।

अब आप सोच रहे होंगे कि जब इन प्लेटफ़ॉर्म पर इतना सारा कंटेन्ट उपलब्ध हैं तो क्या हम उसे फ्री में देख सकते हैं। जी नहीं

आपको इन ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर कंटेन्ट देखने के लिए इनका सब्स्क्रिप्शन लेना होता हैं।
जिसे हम membership भी कह सकते हैं।

Amazon Prime Subscription Kaise Le

amazon prime membership फ्री में लेने के लिए सबसे पहले www.primevideo.com पर Amazon Account पर लॉगिन करें । लेकिन अगर amazon पर आपका अकाउंट नहीं हैं तो नया अकाउंट बनाएं।

अब Start your 30-day trial पर क्लिक करें। यहाँ पर आपको पेमेंट मेथड का ऑप्शन सलेक्ट करके अपने credit/debit / atm कार्ड से पेमेंट सेलेक्ट कर सकते हैं।

इस प्रकार आपको 30 दिन का फ्री Trial membership मिल जाएगा.

लेकिन ध्यान रखें कि इस प्लान के खत्म होने के आपके अकाउंट से 1499 रुपये का अमाउन्ट खुद कट जाएगा।

अगर आप इस प्लान को कंटिन्यू नहीं रखना चाहते हैं तो आप 30 दिन से पहले ही इसे केंसील कर दें।

Amazon Prime Membership का खर्चा कितना है?

Amazon Prime Membership का ट्रायल पूरा होने के बाद अगर आप इस Membership को आगे भी जारी रखना चाहते हैं तो आपको Prime Membership के तीन प्लान में से कोई एक प्लान लेना होगा।

ये प्लान 1 माह, 3 माह और 12 माह के हैं। जिन्हे आप अपने बजट के हिसाब से ले सकते हैं।

  1. 1 माह: 179 रुपए
  2. 3 महीने: 459 रुपए
  3. 12 महीने : 1499 रुपए

आप तीनों प्लान मे से कोई भी एक प्लान अपना फ्री ट्रायल पूरा होने के बाद चुन सकते हैं।

इसे भी जरूर पढ़ें।

Amazon Prime Membership के फायदे

Amazon Prime Membership लेने के आपको अलग अलग प्रकार के अनेक फायदे मिलते हैं।

  1. Amazon Prime पर आपको अलग अलग प्रकार का वीडियो कंटेन्ट देखने को मिलता हैं।
  2. यहाँ पर आपको केवल फिल्म और टेलीविजन शोज ही देखने को नहीं मिलते हैं। बल्कि इसका दायरा काफी बड़ा हैं।
    Amazon दुनिया की सबसे बड़ी ईकोमर्स कंपनी हैं। अगर आप Amazon Prime Membership लेकर इसके ग्राहक बनते हैं तो आपको प्रोडक्ट की शॉपिंग करने पर भी ऑफर मिलते हैं।
  3. Amazon अपने प्राइम मेम्बर को किसी प्रोडक्ट को ऑर्डर करने पर उसे फास्ट डिलीवर करने के लिए एक्सप्रेस डिलीवरी और scheduled डिलीवरी की सुविधा भी प्रदान करता हैं।
  4. Amazon कंपनी कभी कभी अपने prime मेम्बर्स के लिए एक्सक्लूसिव तौर पर Amazon Prime Day Sale या Amazon Sale का भी आयोजन करती है। जहां पर कंपनी अपने प्राइम ग्राहकों को सभी कैटेगरी के प्रोडक्ट पर 40 फीसदी से लेकर 75 फीसदी तक की छूट प्रदान करती हैं।

इसे भी जरूर पढ़ें।

कोई भी वेब सीरीज फ्री में कैसे डाउनलोड करें।

Free me Amazon Prime Membership Kaise Le

इसके अलावा अगर आप बहुत कम प्राइस में amazon prime subscription लेना चाहते हैं तो हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं। जिसके जरिए आप amazon prime membership ले सकते हैं।

जियो और एयरटेल ऐसी टेलिकॉम कंपनी हैं। जो अपने ग्राहकों को मोबाइल रिचार्ज के साथ OTT का Free subscription भी प्रदान करती हैं। चलिए जानते हैं इन कंपनियों के कौन से प्लान ऐसे हैं। जिनके जरिए आपको amazon prime membership फ्री में ले सकते हैं।

अगर कोई भी पर्सन Jio का 699 रुपये वाले प्लान लेता हैं तो उसे Netflix, Amazon Prime का सब्स्क्रिप्शन मिलता हैं। जिसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 GB डेटा और 100 SMS भी मिलते हैं।

Jio Postpaid 599 Rs. Plan

जियो के इस प्लान में नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता हैं। जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 gb का डाटा मिलता है.

Airtel 1199 Postpaid Plan

Airtel के इस प्लान में Netflix, Amazon Prime और Disney+Hotstar का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 GB डाटा और 100 मैसेज डेली की सुविधा मिलती है.

निष्कर्ष – Amazon Prime Subscription Kaise Le

यहाँ पर हमने आपको Amazon Prime Membership के बारें में बताया हैं कि कि Free me Amazon Prime Subscription Kaise Le, Amazon Prime Membership Kaise Le

अगर आपको Amazon Prime Membership को लेकर अभी भी किसी प्रकार का कोई सवाल हैं तो आप कमेन्ट करके पूछ सकते हैं। इस जानकारी को उन दूसरे यूजर्स के साथ भी जरूर शेयर करें। जो Amazon Prime Membership के बारें में जानना चाहते हैं। धन्यवाद

sharukh khan

मेरा नाम शाहरुख खान हैं। में पेशे से ब्लॉगर , कंटेन्ट राइटर और डिजिटल मार्केटर हूँ। मुझे टेक्नोलॉजी क्षेत्र के बारें में अच्छी समझ हैं इसलिए में tech be smart प्लेटफ़ॉर्म के जरिए आसान से आसान भाषा में दूसरे यूजर की समझने की कोशिश करता हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button